SGRR Convocation News :दरबार में सरकार ने बांटी उपाधियाँ , खिले चेहरे 1 Great News

Shining Uttarakhand News

देहरादून से अनीता तिवारी की रिपोर्ट

SGRR Convocation News श्री गुरुराम राय विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह के भव्य आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत अति विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। साथ ही विनोद चमोली, विधायक धर्मपुर व प्रो. डी.पी. सिंह, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पूर्व चेयरमैन एवं वर्तमान शिक्षा सलाहकार, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार, मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद रहे।

SGRR Convocation News 5386 छात्र-छात्राओं को मिली डिग्रीयां

SGRR Convocation News
SGRR Convocation News
  • SGRR Convocation News दीक्षांत समारोह का शुभारंभ दीक्षांत पंडाल में अकादमिक शोभा यात्रा के आगमन से हुआ। शोभा यात्रा का नेतृत्व श्री गुरु राम रायविश्वविद्याल के कुलसचिव डॉ अजय कुमार खंडूड़ी ने किया। शोभायात्रा में कुलपति, बोर्ड ऑफ गर्वनेंस, बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट एवं एकेडमिक काउंसिल के सदस्य शामिल रहे। विश्वविद्यालय के कुलपति ने विद्यार्थियों को दीक्षोपदेश देते हुए उन्हें सदैव सत्य एवं धर्म का आचरण, माता पिता एवं गुरु के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करने एवं धर्म ग्रंथों के उपदेशों का पालन करने की शपथ दिलायी। कुलपति ने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थी अब शैक्षणिक वातावरण से निकलकर उन्मुक्त एवं प्रतिस्पर्धा के वातावरण में प्रवेश कर रहे हैं जहां उन्हें शिक्षा एवं कौशल के द्वारा अपनी पहचान बनानी है।

SGRR Convocation News 4 छात्र-छात्राओं को कुलाधिपति ट्रॉफी

  • SGRR Convocation News कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय की स्थापना 2017 में श्री गुरु राम राय एजुकेशन मिशन के अंतर्गत की गई। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेंद्र दास जी की दूरदर्शिता एवं कुशल नेतृत्व में आज मिशन उच्च शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा तथा शिक्षा के क्षेत्र में मानव सेवा के रूप में कार्य कर रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि विश्वविद्यालय ने विगत 6 वर्षों में 1400 से अधिक रिसर्च पेपर प्रकाशित किए हैं। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय का इनोवेशन एवं इनक्यूबेशन केंद्र नवोदित उद्यमियों और उद्यमशीलता द्वारा अपने नवीन विचारों को व्यावसायिक उत्पादों में बदलने के लिए निरंतर कार्य कर रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे अपने शैक्षिक योग्यता का जीवन में श्रेष्ठतम प्रयोग करें और समाज की बेहतरी में अपना योगदान दें।
  • SGRR Convocation News इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति ने कुलाधिपति श्रीमहंत देवेंद्र दासजी महाराज के शुभकामना संदेश को प्रेषित किया। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह के लिए समस्त विश्वविद्यालय परिवार को शुभकामनाएं देते हुए इसे हर्ष और गौरव का क्षण बताया है। उन्होंने समारोह की सफलता की कामना करते हुए आने वाले भविष्य के लिए विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी है। उनके अनुसार श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में सदैव अभिनव प्रयोग और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का पक्षधर रहा है।
SGRR Convocation News
SGRR Convocation News
  • SGRR Convocation News समारोह में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने उपाधि प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि वे आदर्श गुणों को अवश्य अपनाएं, जिससे समाज और राष्ट्र का नव-निर्माण हो सके। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि यहां के विद्यार्थी देशभर में प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। मुख्यमंत्री का कहना था कि जीवन में कुछ पाने के लिए हमेशा मन में सीखने की इच्छा को बनाकर रखना चाहिए। क्योंकि ज्ञान का कोई अंत नहीं होता है। उन्होंने दीक्षांत समारोह के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय परिवार के कुलपति सहित समस्त स्टॉफ को भी हार्दिक शुभकामनाएं दीं।
  • SGRR Convocation News समारोह के अति विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का कहना था कि नवाचार, अनुसंधान और विकास के माध्यम से ही हम समाज में सकारात्मक परिवर्तन ला सकते हैं। उनका कहना था कि आज का शैक्षिक पाठ्यक्रम उद्योग केंद्रित होने चाहिए। उन्होंने खुशी जाहिर की श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय इस संबंध में तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने सरकार के स्टार्टअप इंडिया अभियान से छात्रों से जुड़ने के लिए आहवान किया कि वे उद्यमी बने और रोजगार सृजित करें। उनका कहना था कि आज भारत को नौकरी चाहने वालों की नहीं नौकरी देने वालों की जरूरत है।
SGRR Convocation News
SGRR Convocation News
  • SGRR Convocation News कार्यक्रम के मुख्य वक्ता, प्रो. डी.पी. सिंह, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पूर्व चेयरमैन एवं वर्तमान में शिक्षा सलाहकार, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने जीवन के एक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं, जिसमें कई चुनौतियां है, यदि सभी सच्ची निष्ठा, ईमानदारी एवं कौशलता से कार्य करेंगे तो जरूर सफल होंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को नैतिक रूप से प्रतिबद्ध करने और आधुनिक ज्ञान देने के साथ उनके पूर्ण व्यक्तित्व को निखारने में विश्वविद्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उनका कहना था कि शिक्षा किसी भी राष्ट्र की प्रगति में सबसे महत्वपूर्ण उपकरण है।
    है।
SGRR Convocation News
SGRR Convocation News

SGRR Convocation News दीक्षांत समारोह में 5386 छात्र-छात्राओं को प्रदान की गई डिग्री

  • SGRR Convocation News श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में 5386 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई। इनमें से 218 मेधावी छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदकों से सम्मानित किया गया। गोल्ड मैडल प्राप्त करने वाले छात्रों में स्नातकोत्तर के 156 तथा स्नातक के 62 छात्र शामिल हैं। साथ ही 34 शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई। दीक्षांत समारोह में एसजीआरआर विश्वविद्यालय के चार छात्रों को कुलाधिपति ट्रॉफी से सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर डिग्री व मैडल पाकर सभी विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से झूम उठे।


कुलाधिपति ट्रॉफी से सम्मानित हुए 4 विद्यार्थी

  • SGRR Convocation News दीक्षांत समारोह में 4 छात्र-छात्राओं को कुलाधिपति ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। इनमें स्कृल ऑफ बेसिक एंड एप्लाइड साइंस के अंतर्गत मास्टर ऑफ साइंस (बायोटैक्नोलॉजी) के हीरा सिंह गरिया, स्कृल ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन एंड इन्फारमेशन टैक्नोलॉजी के अंतर्गत मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन से निधि यादव, बैचलर्स ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन से दृष्टांत शर्मा तथा बैचलर्स ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन से ही सत्यम सिंह शामिल हैं। दीक्षांत समारोह में श्री गुरु राम राय मेडिकल कॉलेज के छात्र मयंक गुप्ता को आरके बंसल मेमोरियल अवॉर्ड (फॉरेंसिक मेडिसिन, वर्ष 2022) से सम्मानित किया गया।

करारे नोट से जुडी ये खबर तुरंत पढ़िए ! https://www.shininguttarakhandnews.com/currency-selling-website/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.

1,055 thoughts on “SGRR Convocation News :दरबार में सरकार ने बांटी उपाधियाँ , खिले चेहरे 1 Great News

  1. indian pharmacy paypal [url=http://indianph.com/#]best india pharmacy[/url] Online medicine order

  2. buy prednisone no prescription [url=http://prednisoneall.com/#]prednisone 2 mg daily[/url] prednisone medication

  3. how to get prednisone tablets [url=https://prednisoned.online/#]buy prednisone without prescription[/url] prednisone 10 mg

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *