instagram on nudity : नग्नता वाली तस्वीर को धुंधला कर देगा इंस्टाग्राम

Shining Uttarakhand News

instagram on nudity सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम ने कहा कि वह युवा लोगों की सुरक्षा और यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए नए उपाय कर रहा है, जिसमें एक ऐसी सुविधा भी शामिल है जो डायरेक्ट मैसेज (डीएम) में न्यूडिटी को खुद ही धुंधला कर देगी. सोशल मीडिया मंच ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह सेक्सुअल स्कैम और “छवि दुरुपयोग” के विभिन्न रूपों से लड़ने और अपराधियों के लिए किशोरों से संपर्क करना कठिन बनाने के वास्ते अपने अभियान के तहत इन सुविधाओं का परीक्षण कर रहा है.

 

इंस्टाग्राम ने यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए उठाया कदम instagram on nudity

instagram on nudity

यौन उत्पीड़न, या ‘सेक्सटॉर्शन’ में किसी व्यक्ति को स्पष्ट तस्वीरें ऑनलाइन भेजने के लिए राजी करना और फिर पीड़ित को पैसों के लिए या यौन संबंधों में शामिल नहीं होने पर तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी देना शामिल है. इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया कंपनियों को युवाओं की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाने को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा है. इंस्टाग्राम के मालिक मेटा प्लेटफॉर्म्स के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने इस साल की शुरुआत में अमेरिकी संसद के सीनेट की सुनवाई के दौरान इस तरह के दुर्व्यवहार के शिकार लोगों के माता-पिता से माफी मांगी थी.


फेसबुक और वॉट्सऐप पर नहीं होगी ये सुविधा

मेटा के पास फेसबुक और व्हाट्सएप का भी स्वामित्व है लेकिन उन मंचों पर भेजे गए संदेशों में नग्नता को धुंधला करने की विशेषता नहीं जोड़ी जाएगी. इंस्टाग्राम ने कहा कि अपराधी अक्सर “अंतरंग तस्वीरें” मांगने के लिए सीधे संदेशों का उपयोग करते हैं. इसका मुकाबला करने के लिए, वह जल्द ही नग्नता संरक्षण सुविधा का परीक्षण शुरू कर देगा जो नग्नता वाली किसी भी तस्वीर को धुंधला कर देगा और लोगों को नग्न तस्वीरें भेजने से पहले दो बार सोचने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

पीएम मोदी ने सुनाया अमेरिका का रोचक किस्सा ! https://www.shininguttarakhandnews.com/modi-rishikesh-rally/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.