Ideal Personality : बेमिसाल IAS की शानदार कहानी , 1 Great News

Shining Uttarakhand News
देहरादून से अनीता तिवारी की विशेष रिपोर्ट

Ideal Personality   देश में सबसे सम्मानित व्यक्ति और अफसर वो है जो समाज के लिए कुछ करने का जज़्बा रखता है। ओहदा और कुर्सी पा कर अपना फ़र्ज़ निभाता हैं और नई पीढ़ी के लिए एक नज़ीर बन जाता है। ऐसे अधिकारी समाज की उम्मीद बनकर लोगों के बीच हीरो बन जाते हैं। उत्तराखंड में एक ऐसे ही आईएएस अधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार भी हैं जो बेमिसाल काम करते दिखाई दे रहे हैं। टिहरी जिले के डीएम डॉ. सौरभ गहवार ने पहाड़ के लोगों का दर्द देखा तो खुद को उससे जोड़ लिया और अपने डॉक्टरी ज्ञान से आम जन का दर्द बांटकर उन्हें राहत दे रहे हैं। 

Ideal Personality   रेडियोलॉजिस्ट रह चुके हैं डीएम सौरभ

Ideal Personality 
Ideal Personality
  • Ideal Personality   पहाड़ के लोगों की ज़िंदगी में मुसीबतें बेहिसाब हैं उनमें सबसे बड़ी है बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं , सबसे ज्यादा खामियाजा गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों को ही भुगतना पड़ता है। आलम यह है कि महिलाओं को अल्ट्रासाउंड कराने और  अन्य बीमारियों के इलाज के लिए श्रीनगर, ऋषिकेश और देहरादून तक की दौड़ लगानी पड़ती है। लेकिन, डॉक्टर डीएम सौरभ गहरवार की जिले में तैनाती ने माहौल को बदल दिया है। बेलेश्वर के लोगों को फिलहाल डीएम डॉ. सौरभ गहरवार ने खुद लोगों का दर्द दूर करने की जिम्मेदारी उठाई है। अल्ट्रासाउंड कर रहे हैं , और मरीज़ों का दर्द बाँट रहे हैं। बीते दिनों जब डीएम ने एक दिन में 80 महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किया तो लोग इन्हे भगवान मानने लगे हैं।  
Ideal Personality 
Ideal Personality
  • Ideal Personality डीएम के नियुक्ति पहले भी टिहरी में थी, लेकिन वर्ष 2021 में उनका तबादला चमोली जिले में कर दिया गया था। इसका टिहरी के लोगों ने जमकर विरोध किया। डीएम के तबादले के विरोध में जनता सड़कों पर उतर आई। जनाक्रोश न थमता देख सरकार को अपना फैसला बदलना पड़ा। डॉ. सौरभ गहरवार को फिर से टिहरी जिले की कमान सौंपी गई। इसके बाद जनता शांत हुई। डीएम का लोगों के बीच इसके बाद से लगातार संपर्क बढ़ा है। वे अधिक पॉपुलर हो रहे हैं। इसी बीच उनके सामने बेलेश्वर सीएचसी में अल्ट्रासाउंड न हो पाने का मामला आया।

    Ideal Personality 
    Ideal Personality

    Ideal Personality   सीएचसी पहुंच कर शुरू कर दिया इलाज

  • Ideal Personality   डीएम ने लोगों की परेशानी जानने के बाद बेलेश्वर सीएचसी का दौरा किया। डीएम वहां बतौर डॉक्टर बैठे। 80 गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड किए। उन्हें जरूरी परामर्श दिया। डीएम ने अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए अस्पताल प्रबंधन को आवश्यक निर्देश दिए। दरअसल, डॉ. गहरवार के बलेश्वर आने की सूचना मिलते ही दूरस्थ क्षेत्रों के 250 लोगों ने अल्ट्रसाउंड के लिए पंजीकरण करवा लिया था। डीएम ने कहा कि वह दोबारा यहां आकर उनका अल्ट्रासाउंड भी करेंगे, जिनका आज नहीं हो पाया। रेडियोलॉजिस्ट डॉ. गहरवार पहले पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट और नई टिहरी के बौराड़ी अस्पताल में लोगों के अल्ट्रासाउंड कर चुके हैं।
Ideal Personality 
Ideal Personality
  • Ideal Personality  डीएम डॉ. सौरभ गहरवार रेडियोलॉजिस्ट रह चुके हैं। डीएम सौरभ गहरवार ने एमबीबीएस की पढ़ाई बीएचयू से की। इसके बाद एम्स दिल्ली से एमडी किया। वर्ष 2016 बैच के आईएएस हैं। डीएम ने कहा कि जिले में अभी एक और रेडियोलॉजिस्ट हैं। उन्होंने तय किया है कि अगर वे दौरे पर होंगे तो स्वयं जाकर अल्ट्रासाउंड करेंगे। गर्भावस्था के 9 माह में समय में महिलाओं की दो बार जांच जरूर हो जाए।

यहाँ कम बोलने से सब मिलेगाhttps://www.shininguttarakhandnews.com/power-of-silence/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.

2 thoughts on “Ideal Personality : बेमिसाल IAS की शानदार कहानी , 1 Great News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *