Importance of Kajal : काजल के कारनामे सुने क्या ? 1 Amazing Facts

Shining Uttarakhand News

Importance of Kajal काजल के बिना महिलाओं का श्रृंगार अधूरा रहता है। खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए सदियों से आंखों में काजल और सुरमा लगाने की परंपरा चली आ रही है। हिंदू धर्म में तो दीपावली के खास मौके पर दीपक से काजल बनाकर बच्‍चों को खासतौर पर लगाया जाता है। इसके अलावा नजर दोष से बचाने में भी काजल को बेहद प्रभावी माना गया है। इस सबके अलावा ज्‍योतिष शास्‍त्र में काजल के कुछ ऐसे टोटके बताए गए हैं, जो कुंडली से शनि, राहु-केतु के दोष दूर करते हैं। इससे शनि, राहु और केतु के कारण आ रही मुसीबतें खत्‍म होती हैं और जीवन में खुशहाली-समृद्धि आती है।

 

Importance of Kajal काजल के उपाय

Importance of Kajal काजल के उपाय
Importance of Kajal काजल के उपाय
  • Importance of Kajal जिन लोगों की कुंडली में शनि, राहु, केतु दोष हो उन्हें काजल लगाना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काजल लगाने से शनि, राहु-केतु दोष दूर होता है। लड़कियों तो आसानी से किसी भी समय काजल लगा सकती हैं, वहीं लड़के भी हफ्ते में एक बार रात में काजल लगाकर सोएं। इससे शनि, राहु, केतु शुभ फल देने लगेंगे।जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हो वे शनिवार के दिन मंदिर में काजल का दान करें। उनके कष्ट तेजी से कम होंगे। शनि शुभ फल देने लगेंगे।
Importance of Kajal
Importance of Kajal
  • Importance of Kajal बच्‍चों को नजर दोष से बचाने के लिए कान के पीछे काजल लगाएं।बच्‍चे को माथे पर काजल लगाने से बचें।यदि कुंडली में शनि, राहु, केतु अशुभ स्थिति में हों और उनके कारण धन हानि हो रही हो, तरक्की में बाधा आ रही हो, तनाव रहता हो, विवाह नहीं हो पा रहा हो। ऐसी स्थिति में काजल और सुरमा को किसी सुनसान जगह पर जाकर दबा दें, इससे इन तीनों ग्रहों का अशुभ असर कम होगा।
Importance of Kajal
Importance of Kajal
  • Importance of Kajal काजल लगाने से नकारात्मक शक्तियों से बचाव होता है। ज्योतिष के अनुसार राहु का संबंध नकारात्मक शक्तियों से होता है। ऐसे में जिन लोगों की कुंडली में राहु कमजोर हो या अशुभ हो, वे भी काजल का दान करें।नौकरी में समस्या हो या बार-बार आय में रुकावट आ रही हो तो काजल की एक बड़ी सी डली को शनिवार के दिन किसी सुनसान जगह पर दबा आएं। ऐसा करने से रोजगार पर मुश्किलें नहीं आएंगी। यदि नौकरी जाने का खतरा हो तो भी यह उपाय करें, लाभ होगा।

बेमिसाल IAS की शानदार कहानी https://www.shininguttarakhandnews.com/ideal-personality-ias-saurabh/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.

979 thoughts on “Importance of Kajal : काजल के कारनामे सुने क्या ? 1 Amazing Facts

  1. medicine amoxicillin 500mg [url=https://amoxil.cheap/#]amoxicillin 500 mg price[/url] amoxicillin 500 mg cost

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *