Weired Village : शादी को तरस रही यहां की खूबसूरत लड़कियां !

Shining Uttarakhand News

Weired Village  दुनिया के बारे में कई ऐसी जानकारी होती है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं ! जब हम कोई प्रतियोगी परीक्षा देने जाते हैं तो हमसे ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं ! इससे पता चलता है कि कौन कितना पढ़ता है और प्रत्येक व्यक्ति को चीजों के बारे में कितनी जानकारी है और यह वो रोचक , दिलचस्प सामान्य ज्ञान है जो आपको शाइनिंग उत्तराखंड न्यूज़ पर आपके लिए रोजाना खोज कर पेश किया जाता है।

 

खूबसूरत लड़कियां को नहीं मिल रहा दूल्हा Weired Village

Weired Village courtsy google

वैसे तो दुनिया में हर जगह महिलाओं के साथ-साथ काफी पुरुष भी होते हैं। लेकिन दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां पुरुष है ही नहीं। इसी वजह से इस जगह में खूबसूरत लड़कियों की दूल्हा ढूंढ कर शादी करने की इच्छा पूरी नहीं हो पाती है। हम बात कर रहे हैं ब्राजील के नोइवा एक गांव की है। ये गांव पहाड़ियों पर बसा है। यहां बड़ी संख्या में खूबसूरत महिलाएं रहती है। वो शादी के लिए पुरुषों को पैसे देने के लिए भी तैयार है। इसके बावजूद इनकी शादी नहीं हो रही है। आइए जानते हैं इसकी वजह क्या है…


शादी के लिए क्यों नहीं मिला लड़का
हम सभी जानते हैं कि वर्तमान समय में लड़कों की तुलना में लड़कियों की संख्या कम होती जा रही है ! ऐसे में लिंगानुपात की समस्या भी देखने को मिल रही है ! आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे हैं जहां लड़कियां अपने सपनों के राजकुमार के लिए तरस रही हैं ! वह जहां रहती है वहां कोई पुरुष नहीं है जिसके कारण वह उनके लिए तरसती रहती है ! हम बात कर रहे हैं ब्राजील के नोइवा में स्थित एक कस्बे की ! पहाड़ियों के बीच एक छोटा सा गांव है और यहां रहने वाली खूबसूरत महिलाएं प्यार के लिए तरसती हैं ! ऐसा ही मामला ब्राजील के नोइवा डो कोर्डेइरो शहर का है ! लगभग 600 महिलाओं वाले इस गांव में अविवाहित पुरुषों को ढूंढना बहुत मुश्किल है और यहां शादी के लिए लड़कियों की तलाश भी अधूरी है !


एक ऐसा देश जहाँ लड़कियां शादी करने को तरसती है
इसमें सामने आया कि आइसलैंड में पुरुषों और महिलाओं की आबादी लगभग बराबर है ! यानी वहां लड़कों की कमी जैसी कोई बात नहीं है ! तो यह दावा पूरी तरह से गलत है कि आइसलैंड में लड़कियों की संख्या ज्यादा है और शादी के लिए लड़के नहीं मिल रहे हैं ! ऐसे में सरकारी नौकरी की बात भी झूठी है ! तीन लाख रुपये भी नहीं मिल रहे हैं ! स्वतंत्र नागरिकता का मुद्दा भुला दिया जाएगा ! अगर ऐसा होता तो कई देशों के गरीब लोग वहां से भाग जाते और शादी करके करोड़पति बन जाते ! तो इसे सिर्फ मीम्स बनाकर परोसा जा रहा है, जिसे लोग बिना जाने फॉरवर्ड कर रहे हैं !

महिलाएं ही सारा काम संभालती हैं
नोइवा शहर की लड़कियां आज भी शादी लायक लड़के की तलाश में हैं ! यहां हजारों लड़कियां हैं जो आज भी अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार कर रही हैं ! ब्राजील के कोर्डेइरो गांव में लड़कों की संख्या तो कम है लेकिन लड़कियों की नहीं ! इसी वजह से इस गांव में पुरुषों से ज्यादा महिलाएं घूमती हैं ! यहां सिर्फ लड़कियां ही खेती और पशुपालन से जुड़ा काम करती हैं ! यहां रहने वाली नेल्मा फर्नांडिस ने बताया था कि कस्बे में शादीशुदा पुरुष या कुछ रिश्तेदार रहते हैं ! कस्बे में रहने वाली कुछ महिलाएं शादीशुदा हैं, लेकिन उनके पति भी उनके साथ नहीं रहते हैं ! अधिकांश महिलाओं के पति और 18 वर्ष से अधिक उम्र के बेटे काम के सिलसिले में शहर से बाहर रहते हैं ! यहां खेती-किसानी से लेकर हर काम शहर की महिलाएं ही संभालती हैं !


केवल पुरुषों को ही उनके साथ आकर रहना चाहिए
इस गांव में महिलाओं की संख्या 600 है ! हालांकि, यहां की खूबसूरत महिलाएं शादी के लिए शहर छोड़कर नहीं जाना चाहतीं ! एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वहां की लड़कियां चाहती हैं कि शादी के बाद लड़का उनके शहर में आए और उनके नियम-कायदों का पालन करे ! इस गांव में शादीशुदा पुरुषों की संख्या भी बहुत कम है ! इसलिए वह चाहती है कि सिर्फ पुरुष ही उसके साथ आकर रहें ! कस्बे में ज्यादातर महिलाओं की उम्र 20 से 35 साल के बीच है !

 

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.