March Horoscope 2022 : राशियों की गणना में जानिए कैसा रहेगा मार्च में आपका भाग्यफल 

Shining Uttarakhand News

March Horoscope 2022  हम और आप चाहे या न चाहे लेकिन अपने भविष्य के बारे में जानने की उत्सुकता ज़रूर रहती है। राशियों की चाल और भाग्यफल को हम और आप अक्सर बड़े भरोसे से पढ़ते और जानते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको मार्च 2022 की सभी राशियों का भाग्यफल बता रहे हैं 

 

March Horoscope 2022 में ऐसा रहेगा आपकी राशियों का भाग्यफल 

मार्च में ऐसा रहेगा आपकी राशियों का भाग्यफल
मार्च में ऐसा रहेगा आपकी राशियों का भाग्यफल

मेष 

मेष राशि के जातक मार्च माह में अपनी वाणी और व्यवहार के माध्यम से चीजों को पा भी सकते हैं और खो भी सकते हैं, इसलिए किसी के बहकावे में आकर दूसरों के साथ गलत व्यवहार करने से बचें। इस दौरान घरेलू समस्याएं हावी रहेंगी। सेहत की दृष्टि से भी यह समय ठीक नहीं रहेगा। अपनी दिनचर्या सही रखें और खान-पान का विशेष ख्याल रखें। इस दौरान गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें और किसी भी बड़ी योजना या व्यापार में सोच-समझकर धन निवेश करें। प्रेम संबंधों की दृष्टि से यह माह सामान्य रहने वाला है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। परिवार के साथ मौज-मस्ती करने के कई अवसर प्राप्त होंगे।

वृष 

वृषभ राशि के जातकों को मार्च माह की शुरुआत में करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। इस दौरान आर्थिक लाभ के योग बनेंगे। इष्ट-मित्रों की मदद से आय के साधन बनेंगे, अप्रत्याशित आय होगी।वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट चपेट लगने की आशंका है। इस दौरान पिता के साथ वैचारिक भिन्नता रहेगी। जिसके कारण मानसिक अशांति रहेगी। हालांकि माह के उत्तरार्ध तक सारे मतभेद और गलतफहमियां दूर हो जाएंगी। लव पार्टनर के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए मार्च माह के उत्तरार्ध के मुकाबले पूर्वार्ध का समय अति उत्तम है। महीने की शुरुआत में आपको करियर कारोबार में अप्रत्याशित प्रगति नजर आएगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर की कृपा बनी रहेगी और जूनियर का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह माह अत्यंत ही शुभ है। यदि आप किसी को प्रपोज करने की सोच रहे थे तो संभव प्रयास करने पर बात बन जाएगी। वहीं पहले से ही प्रेम संबंध से जुड़े लोगों को अपने लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे।

मार्च का महीना शुभता और सौभाग्य लिए हुए है
मार्च का महीना शुभता और सौभाग्य लिए हुए है

March Horoscope 2022 – कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना मिलाजुला साबित होने जा रहा है। माह की शुरुआत अपनी वाणी और व्यवहार में पूरी तरह से नियंत्रण रखें, अन्यथा आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। व्यापारिक गतिविधियां मंद रहेंगी। व्यापार के प्रति सचेत रहना चाहिये। सिर्फ कारोबार ही नहीं बल्कि करिअर को लेकर पूरी तरह से सावधान रहें और किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचें। जीवनसाथी के साथ खट्टी-मीठी तकरार के साथ दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना शुभता और सौभाग्य लिए हुए है। माह की शुरुआत में ही आपको इष्ट-मित्रों की मदद से करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। नयी कार्य योजनाएं फलीभूत होंगी। धार्मिक-सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।  किसी के बहकावे में आने की बजाय स्वयं के विवेक से कार्य करने पर सफलता की संभावनाएं बढ़ेंगी।

कन्या 

कन्या राशि के जातकों के लिए मार्च माह के प्रारंभ में कुछ विपरीत स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं लेकिन आप को किसी भी सूरत में अपना आपा नहीं खोना है, अन्यथा आपको ज्यादा परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। चुनौतियां चाहे घर-परिवार से जुड़ी हों या फिर कार्यक्षेत्र से, उसका सामना साहस के साथ करें क्योंकि ये आपके सामने ज्यादा समय तक नहीं टिक पाएंगी।

आपको मार्च 2022 की सभी राशियों का भाग्यफल बता रहे हैं
आपको मार्च 2022 की सभी राशियों का भाग्यफल बता रहे हैं

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए मार्च माह अत्यंत ही सुखद एवं लाभदायक साबित होगा। माह की शुरुआत में ही रोजी-रोजगार की दिशा में प्रयासरत लोगों को मनचाही सफलता मिलेगी। वहीं नौकरीपेशा लोगों को इस माह नई चीजों को सीखने-समझने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का भरपूर सहयोग मिलता रहेगा। धार्मिक-सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मार्च महीने की शुरुआत शुभता और सफलता हुए लिए रहेगी, जबकि माह के उत्तरार्ध में कुछ एक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। महीने के पहले सप्ताह से ही आपको करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने का अच्छा अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप इस माह अपने समय और ऊर्जा का सही प्रबंधन करते हुए आगे बढ़ते हैं तो आपको मनचाही सफलता अवश्य मिलेगी।

धनु 

धनु राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना अत्यंत ही शुभ होने जा रहा है। इस माह यदि आप अपने करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने की दिशा में मेहनत और प्रयास करते हैं तो आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों आपके काम की तारीफ करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को पेशेवर जीवन में कुछ नया और बेहतर करने को मिल सकता है। कुल मिलाकर कहा जाए तो आपकी पदोन्नति और मान-सम्मान बढ़ने के पूरे योग बन रहे हैं।

राशियों की चाल और भाग्यफल
राशियों की चाल और भाग्यफल

March Horoscope 2022 – मकर

मकर राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना मिलाजुला साबित होगा। माह की शुरुआत में आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से खूब सतर्क रहना होगा। आप अपनी योजनाओं को पूरा करने से पहले किसी से शेयर न करें, अन्यथा आपके विरोधी उसमें अड़ंगे डालने का काम कर सकते हैं। माह के दूसरे सप्ताह में चाहे-अनचाहे आपको लंबी यात्रा करना पड़ सकता हैं। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का ख्याल रखें।

कुंभ 

कुंभ राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना कभी खुशी तो कभी गम लिए हुए नजर आएगा। माह की शुरुआत में आपको कार्य विशेष में किए गए प्रयास में पूरी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में भी आपके काम की सीनियर्स तारीफ करेंगे, लेकिन इस दौरान आपको ओवर कॉन्फिडेंस से बचना होगा। अभिमान में या फिर भावनाओं में बहकर कोई ऐसी जिम्मेवारी अपने सिर पर न कुबूल कर लें, जिसे उठाने में आपको भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़े।

मीन 

मीन राशि के जातकों को मार्च के महीने में आज का काम कल पर टालने की आदत से निजात पानी होगी, अन्यथा हाथ आई सफलता भी फिसल कर निकल जाएगी। कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम करने पर ही आपके कार्य समय पर पूरे हो पाएंगे। ऐसे में आपको अपने काम पर पूरी तरह से फोकस करते हुए फालतू के प्रपंचों से दूर रहना होगा। यदि आप अपना व्यवसाय चला रहे हैं तो किसी भी ऐसी जगह पर धन निवेश न करें जहां पर जोखिम की आशंका हो। राजनीति में किसी पद या विशेष जिम्मेदारी मिलने की प्रतीक्षा बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें – केदारनाथ के कपाट इस दिन खुलेंगे https://www.shininguttarakhandnews.com/kedarnath-opening-date-2022/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *