cyber fraud woman : बिना कपड़ों के लड़की को रात भर ‘CBI’ ने  बिठाया और  …

Shining Uttarakhand News

cyber fraud woman  आपको ये खबर चौंका देगी क्योंकि साइबर ठगों ने जो किया वो सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे। आपको सतर्क रहने और सबक सीखने के लिए इस खबर को पूरा पढ़ना ज़रूरी है। बेंगलुरु में एक महिला के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है. देश की IT राजधानी  से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां साइबर बदमाश अपने शिकार का विश्वास हासिल करने के लिए सभी हदों को पार कर दिया. साइबर ठगों ने एक एक निजी फर्म के साथ काम करने वाली एक वकील को नार्को टेस्ट के नाम पर वीडियो कॉल में कपड़े उतरवा दिए.

 

29 साल की महिला के साथ भयंकर साइबर ठगी  cyber fraud woman

cyber fraud woman

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साइबर ठगों ने महिला को 36 घंटे तक एक ही कॉल पर उलझाए रखा. साथ ही उसे बिना कपड़ों के रिकॉर्ड किया और फिरौती के लिए उसे ब्लैकमेल किया. इसके आलावा साइबर ठगों ने रिकॉर्ड किए गए क्लिपिंग को डार्क वेब पर बेचने की धमकी दी. 29 साल की नेहा (बदला हुआ नाम) ने पुलिस को बताया कि जालसाजों ने उसे 3 अप्रैल की दोपहर 2.15 बजे से 5 अप्रैल की सुबह 1.15 बजे तक एक मैराथन कॉल में उलझाए रखा और उससे 15 लाख रुपये ऐंठ लिए. महिला ने कहा कि यह सब तब शुरू हुआ जब किसी ने उसे ‘फेडएक्स’ से होने का दावा करते हुए फोन किया. उसे बताया गया कि उसके नाम पर थाईलैंड भेजे गए पार्सल में 140 ग्राम MDM था.

रिपोर्ट के अनुसार फिर कॉल उस व्यक्ति को ट्रांसफर कर दी गई जिसके बारे में कॉल करने वाले ने दावा किया कि वह मुंबई पुलिस अधिकारी है. कथित अधिकारी ने नेहा को स्काइप डाउनलोड करने और उसे अपनी चैट में जोड़ने के लिए कहा. उसने उससे कहा कि उसका आधार नंबर मानव तस्करी और ड्रग्स से जुड़ा है. कॉल को अभिषेक चौहान नाम के किसी व्यक्ति को ट्रांसफर किया गया था, जिसने खुद को सीबीआई अधिकारी होने का दावा किया था. चौहान ने उसे बताया कि उसके खिलाफ मानव तस्करी, मनी लॉन्ड्रिंग और पहचान की चोरी का मामला है.

उसने उसे बताया कि उसके बैंक के एक कर्मचारी ने मनी लॉन्ड्रिंग के लिए ग्राहकों के खातों का इस्तेमाल किया था. बाकी कॉल के दौरान, उसे अपना कैमरा चालू करने और अपनी स्क्रीन साझा करने के लिए कहा गया ताकि जब वह सोए तब भी वे देख सकें. 4 अप्रैल को, चौहान ने उससे कहा कि उसे अपने लेनदेन को सत्यापित करने के लिए अपने सारे पैसे उनके खाते में स्थानांतरित करने होंगे. उसे पास के एक बैंक में जाने और एक खाते में 10.7 लाख रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहा गया. फिर उसे खुद को अपने घर में बंद करने और आगे के निर्देशों का इंतजार करने के लिए कहा गया. फिर उन्होंने उसके क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके लगभग 4 लाख रुपये के दो लेनदेन किए.

नैनीताल की खाई में गिरी मैक्स , 8 की मौत https://www.shininguttarakhandnews.com/nainital-accident/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.