NFHS data Sex life 22 : भारतीय वैवाहिक जीवन के दिलचस्प आंकड़े आये सामने , Positive News

Shining Uttarakhand News

NFHS data Sex life खबर में अश्लीलता खोज रहे हैं तो ठहरिये जनाब ये खबर भारत सरकार के ताज़ा स्वस्थ्य रिपोर्ट की है। हमारी कोशिश है कि भारत की रिपोर्ट भारतियों तक पहुंचनी चाहिए .. फिर वो चाहे स्वस्थ्य जीवन की हो या सेक्स जैसे संवेदनशील विषय से जुड़ा हो।  लिहाज़ा आइये जानते हैं भारत सरकार के राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण के इन आंकड़ों पर जिसको पढ़ कर आपको भी शायद यकीन नहीं होगा।

NFHS data Sex life : भारतीय सेक्स लाइफ के दिलचस्प आंकड़े

NFHS data Sex life 22
NFHS data Sex life 22
  • NFHS data Sex life अपने देश में सेक्स लाइफ पर बातें कम होती हैं। इसे टैबू समझा जाता है। अगर कोई बात करता भी है तो लोगों की भौहें तन जाती हैं। लेकिन अब भारत का समाज भी बदल रहा है। महिलाएं खुलकर सेक्स पर बातें करने लगी हैं। इसका परिणाम यह हुआ कि हम थोड़ा ही सही, भारतीयों की सेक्स लाइफ के बारे में जान सकते हैं। जी हां, भारतीय कितने समय के अंतराल पर सेक्स करते हैं? क्या पार्टनर सेक्स को एक ड्यूटी के तौर पर मानता है? आपकी सेक्स लाइफ कैसी है, क्या पैसा और शिक्षा का इस पर असर पड़ता है? राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण (NFHS) से मिले आंकड़ों का विश्लेषण करें तो कई रोचक जवाब मिलते हैं।
NFHS data Sex life 22
NFHS data Sex life 22

NFHS data Sex life   शादी से पहले सेक्स करने वाले महिला-पुरुष

  • NFHS data Sex life   कुल मिलाकर 7.4 प्रतिशत पुरुषों और 1.5 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि उन्होंने शादी से पहले सेक्स किया था। इसे अगर धार्मिक समुदाय के आधार पर देखें तो सिख पुरुष सबसे आगे जबकि सिख महिलाएं सबसे पिछले पायदान पर हैं। एक ट्रेंड यह भी पता चलता है कि शादी से पहले सेक्स के मामले में अलग-अलग धर्मों को मानने वाले पुरुषों का अनुपात महिलाओं की तुलना में अधिक है। 12 प्रतिशत सिख पुरुषों का कहना है कि उन्होंने शादी से पहले सेक्स किया था, यह धार्मिक समुदायों में सबसे बड़ा आंकड़ा है। केवल 0.5 प्रतिशत सिख महिलाओं ने शादी से पहले सेक्स किया था जो सबसे कम है।

सर्वे में जब 25 से 49 साल की महिलाओं से पूछा गया कि उन्होंने किस उम्र में पहली बार सेक्स किया था, तो 10.3 प्रतिशत ने कहा कि उस समय उनकी उम्र 15 साल थी। जब पुरुषों से यही सवाल किया गया तो केवल 0.8 प्रतिशत ने यह जवाब दिया। NFHS data Sex life   87 प्रतिशत महिलाओं और 83 प्रतिशत पुरुषों का कहना है कि पत्नी सेक्स से मना कर सकती है। मेघालय में केवल 50 प्रतिशत पुरुषों का कहना है कि पत्नियां सेक्स से मना कर सकती हैं, जो देश में सबसे कम है।

NFHS data Sex life 22
NFHS data Sex life 22

NFHS data Sex life  वैसे तो, महिला और पुरुष दोनों औसतन सात दिन पर सेक्स करते हैं। लंबे समय से शादीशुदा कपल काफी अंतराल पर सेक्स करते हैं। यह लगभग सभी धार्मिक समुदायों और जातियों में होता है, बस सिख पुरुष अपवाद हैं जो 5 दिन से भी कम समय में सेक्स करते हैं। जबकि दूसरे समूहों के लिए औसत 7 दिन का है।

शिक्षा का सेक्स से कनेक्शन

NFHS data Sex life 22
NFHS data Sex life 22

NFHS data Sex life   शिक्षा और संपत्ति से काफी चीजें बदलती हैं लेकिन महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग तरह से। स्कूल न जाने वाली महिलाएं बिना सेक्स के लंबे समय तक (10 दिनों तक) रहती हैं जबकि आठ साल स्कूल की पढ़ाई करने वाली महिलाओं के लिए यह आंकड़ा 7 दिन है। लेकिन पुरुषों की बात करें पांच साल तक पढ़ाई करने वाले लोग 12 साल या ज्यादा पढ़ाई करने वाले (7.4 दिन) लोगों की तुलना में ज्यादा सेक्स (6 दिन पर) करते हैं। ग्राफ से समझ सकते हैं कि स्कूल न जाने वाली महिलाएं औसतन 10.3 दिन पर सेक्स करती हैं और पुरुष 6.9 दिन पर।

NFHS data Sex life 22
NFHS data Sex life 22


NFHS data Sex life   दूसरे से सेक्स करने वाले
NFHS data Sex life  पढ़े-लिखे और धनवान शख्स के ज्यादा पार्टनर होने की संभावना ज्यादा होती है। पिछले साल अपने जीवनसाथी से इतर सेक्स करने वालों का आंकड़ा देखें तो स्कूल कभी नहीं गई महिलाओं का प्रतिशत 0.3 और पुरुषों का 2.2 है। जबकि 12 साल तक पढ़ाई करने वाली महिलाओं का प्रतिशत 0.8 और पुरुषों का सबसे ज्यादा 5.6 है।

रोचक खबर में – लड़के हैं लड़कियों की छेड़खानी से परेशान https://www.shininguttarakhandnews.com/navoday-students-letter-viral/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.

99 thoughts on “NFHS data Sex life 22 : भारतीय वैवाहिक जीवन के दिलचस्प आंकड़े आये सामने , Positive News

  1. lacolinaecuador.com
    Zhu Houzhao는 고개를 끄덕이고 고개를 끄덕였습니다. “이치에 맞습니다. 다음은 무엇입니까?”Zhu Houzhao는 고개를 끄덕이며 “이것은 내 아들의 경험입니다. “라고 말했습니다.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *