Love Bombing : हसीन लव बॉम्बिंग के शातिर खतरे से सावधान !

Shining Uttarakhand News

Love Bombing प्यार” जो कभी भी किसी से भी हो सकता है लेकिन सामने वाला उसे किस तरह से अपनाता है ये वक्त के साथ ही पता चलता है। आज के युवाओं के बीच प्यार का मतलब बदल चुका है। इसे अलग-अलग नाम के साथ पुकारा जाता है। ब्रेकअप और पैचअप के साथ-साथ लव की परिभाषाएं भी अलग-अलग कर दी गई हैं। सोशल मीडिया पर हुकअप (Hookup), सिचुएशनशिप (Situationship), फ्रेंड्स विद बेनिफिट्स (Friends with Benefits) जैसे तमाम शब्दों ने प्यार (Types of Love) के नाम पर अपनी जगह बना रखी है, जिसमें अब लव बॉम्बिंग भी शामिल हो चुका है।

आखिर क्या है ये लव बॉम्बिंग? Love Bombing

Love Bombing

अगर आपने भी पहली बार लव बॉम्बिंग के बारे में सुना है और जानना चाहते हैं कि आखिर लव बॉम्बिंग बला क्या है तो आइए आपको लव बॉम्बिंग का मतलब बताते हैं। आखिर ये लव बॉम्बिंग है क्या और कैसे पता लगेगा कि कोई हमें लव बॉम्ब कर रहा है? तो इसके लिए आपको कुछ करना नहीं है बल्कि कुछ बातों का ध्यान देना है। जब कोई इंसान किसी को बहुत ज्यादा प्यार दिखाकर, मैनिपुलेट करके, अपनी बातों में फंसाकर या कुछ करवाने के लिए इनफ्लुएंस करता है तो उसे लव बॉम्बिंग कहा जाता है।


क्या हैं लव बॉम्बिंग के संकेत?
दोनों के बीच में अगर कम समय में बहुत ही जल्दी, बहुत कुछ हो जाता है तो ये लव बॉम्बिंग का संकेत होता है। इसके अन्य संकेतों में ये भी शामिल है कि सामने वाला इंसान आपको बहुत ज्यादा प्यार दिखाएगा, अपनी बातों में आपको दो मिनटों में मना लेगा, हर चीज में वो आपको सिर्फ और सिर्फ अच्छा कॉम्प्लीमेंट देगा। आपको ऐसा लगने लगेगा कि जैसे उस इंसान से अच्छा इस दुनिया में कोई नहीं है और वो आपकी जिंदगी में पहले क्यों नहीं आया या आई। ऐसे में उस इंसान के साथ रिलेशनशिप या फ्रेंडशिप बहुत ज्यादा अच्छी लगती है।



लव बॉम्बिंग में कब आती है समस्या?
लव बॉम्बिंग में समस्या तब आती है जब ये प्यार मैनिपुलेशन (Manipulation) के साथ किया गया हो। शुरू में अपने सेल्फीनेश को वो बहुत ऊपर तक लेकर जाते हैं और बाद में फिर वो आपकी जिंदगी को कंट्रोल करने लगते हैं। ऐसे में जब उनके मुताबिक चीजें नहीं होती है तो वो बदतमीजी और नीचे पन पर आ जाते हैं। वीडियो के जरिए लव बॉम्बिंग के बारे में समझिए।

कैसे करें लव बॉम्बिंग से बचाव?
एक्सपर्ट्स के अनुसार अगर आप भी लव बॉम्बिंग के शिकार नहीं होना चाहते हैं तो समय रहते इसकी पहचान करें और अपने आपको बचकर रखें। वरना आप डिप्रेशन, एंजाइटी जैसी समस्याओं से घिर जाएंगे और चाहकर भी खुद को इस जाल से नहीं निकाल सकेंगे। लव बॉम्बिंग के संकेत दिखते ही अपने आप को सेफ कर लें और कोई भी स्टेप लेने से पहले एक बार अच्छे से सोच-समझ लें।

यहाँ मर्दों की एंट्री क्यों है बैन ? https://www.shininguttarakhandnews.com/men-forbidden-places/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.