Fake MBBS Gang : डॉक्टर बनाने की फैक्ट्री ! 1 Truth

Shining Uttarakhand News
Fake MBBS Gang  एक फैक्ट्री ….  जहां एमबीबीएस की डिग्री तैयार की जाती है। न छात्रों की पढ़ने की जरूरत होती है, न एग्जाम देने की और न ही कॉम्पिटीशन की चिंता। बस लाखों रुपये खर्च कीजिए और कारखाने में डिग्री तैयार। लाखों रुपये दीजिए और आप बन गए डॉक्टर। पूरे देश में पैसे देकर डॉक्टर बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा है और हैरानी की बात ये है कि पढ़े लिखे लोग इस फैक्ट्री में पैसे देने को तैयार भी हैं। पैसे देकर डॉक्टर बनने वालों की संख्या काफी ज्यादा है और इसका फायदा उठा रहे हैं इस फैक्ट्री को चलाने वाले।

Fake MBBS Gang देश भर में चल रही है डॉक्टर बनाने की फैक्ट्री

Fake MBBS Gang
Fake MBBS Gang

लाखों रुपये लेकर डॉक्टर बनाने का दावा

Fake MBBS Gang दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, बिहार हर जगह फर्जी डिग्री तैयार करने का काम चल रहा है। दिल्ली में शिवशक्ति नाम के एक शख्स ने साइबर क्राइम डिपार्टमेंट में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिवशक्ति ने बताया कि उनके बेटे को एमबीबीएस की डिग्री दिलाने के नाम पर उनसे 12 लाख रुपये ठग लिए गए हैं। 12 लाख रुपये में शिवशक्ति के बेटे को बैंगलोर मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाने का झांसा दिया गया था और शिवशक्ति इस झांसे में आ गए।

दिल्ली से लकी सिद्धू नाम का शख्स गिरफ्तार

Fake MBBS Gang पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्ली से लकी सिद्धू नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है शिवशक्ति के अलावा इसने कई और लोगों के साथ ठगी की थी। इसके पास से 59 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। कई सालों से ये इसी काम में लगा था। जो बच्चे नीट के एग्जाम पास नहीं कर पाते, ये उनके परिवार से कॉन्टेक्ट करता और फिर उन्हें अपने झांसे में लेता। न सिर्फ दिल्ली बल्कि दूसरे राज्यों के लोगों से भी ये ठगी कर चुका है। शिवशक्ति दसवीं पास है और पहले प्रॉपर्टी डीलर था। अब सोचिए ये शख्स बच्चों को डॉक्टर बनाने का सपना दिखा रहा था।

नोएडा से यशवंत चौबे भी चला रहा था MBBS फैक्ट्री
Fake MBBS Gang करीब 2 महीने पहले नोएडा से यशवंत चौबे नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया था। येे भी MBBS बनाने की फैक्ट्री चला रहा था। डॉक्टर बनाने के नाम पर लोगों से 35 लाख रुपये लेता था और फिर फरार हो जाता था। इसने अपने गैंग में कुछ लोगों को भी शामिल किया हुआ था। ये गैंग गुजरात, कानपुर और राजस्थान में लोगों को अपने झांसे में ले चुका था।

लखनऊ में भी चल रही थी डॉक्टर बनाने की फैक्ट्री
Fake MBBS Gang लखनऊ से भी जनवरी के महीने में एमबीबीएस के नाम पर ठगी का एक ऐसा ही मामला सामने आया था। दो छात्रों को हापुड़ के सरस्वती इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में एडमिशन दिलाने के नाम पर 60 लाख रुपये ठगे गए थे। परिवारवालों ने शिकायत दर्ज करवाई थी। इसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कानपुर और नोएडा में एक गैंग चला रहे करीब 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Fake MBBS Gang
Fake MBBS Gang

कौन है इस बड़ी ठगी का दोषी ?
Fake MBBS Gang डॉक्टर बनाने के नाम पर ऐसी ठगी के मामले अक्सर सामने आते हैं। कभी एक शहर से तो कभी दूसरे से, लेकिन सवाल ये है कि कोई ऐसे लोगों को झांसे में आता ही क्यों है। एमबीबीएस जैसी डिग्री के लिए पैसे खर्च करने वाले भी कम दोषी नहीं हैं। कड़ी मेहनत करने के बाद छात्र नीट का एग्जाम पास कर पाते हैं, ऐसे में ये सोचना कि पैसे देकर डिग्री हासिल कर लेंगे बेहद गलत है।

इस IAS अधिकारी का कुत्ता खोज रही पुलिस !  https://www.shininguttarakhandnews.com/ias-dog-missing-viral/
ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *