Dhami Dhasmana Meeting : लव जिहाद पर CM ने सख्त कदम उठाने का किया वादा – धस्माना 1 Positive Truth

Shining Uttarakhand News

Dhami Dhasmana Meeting राज्य के विभिन्न जनपदों में पिछले कुछ महीनों से घट रही आपराधिक घटनाओं जिनको कुछ संगठनों द्वारा साम्प्रदायिक रंग दे कर राज्य की शांति भंग करने व राज्य के साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है और जिसके कारण उत्तरकाशी के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को पुरोला से पलायन करने के लिए मजबूर किया गया इस प्रकार की घटनाओं को रोकने और शरारती तत्वों व आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों के विरुध्द कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना राज्य के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से मिले।

 

Dhami Dhasmana Meeting   सूर्यकांत धस्माना मिले मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से

Dhami Dhasmana Meeting 
Dhami Dhasmana Meeting
  • Dhami Dhasmana Meeting अपनी मुलाकात के बारे में धस्माना ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी को राज्य में लगातार बढ़ रही एक जैसी घटनाएं जिनमें शामिल युवा सभी उत्तराखंड के नहीं हैं बल्कि उत्तरप्रदेश के बिजनौर,मेरठ,सहारनपुर व मुजफ्फरनगर के हैं और ये युवक या तो किसी लड़की को कहीं घूमने ले जा रहे हैं या होटल में ले जा रहे हैं और अचानक इनको पकड़ लिया जाता है फिर विभिन्न संगठनों के लोग एकत्रित हो कर धार्मिक नारेबाजी करते हैं फिर पुलिस आ कर आरोपी युवकों को गिरफ्तार करती है और अगले दिन लव जिहाद की खबर बनती है।

Dhami Dhasmana Meeting  महापंचायत संस्कृति उत्तराखंड की नहीं – धस्माना

  • Dhami Dhasmana Meeting धस्माना ने कहा कि चाहे पुरोला हो या ट्यूनी या आराकोट या फिर गोचर सभी जगह एक जैसी कहानी दोहराई गयी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से पुरोला की घटना और उसके बाद वहां पूरी यमुना घाटी में जिस प्रकार से बंद व प्रदर्शन किये गए उससे वहां दशकों से रह रहे अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों के मन में भय व्याप्त हो गया है और पुरोला में तो हालात ऐसे हो गए कि भाजपा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष को परिवार सहित वहां से पलायन करना पड़ गया।

  • Dhami Dhasmana Meeting धस्माना ने मुख्यमंत्री से कहा कि वे पूरे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं इस नाते वे सब के अभिभावक भी हैं और अगर उत्तराखंड में अनेक पीढ़ियों से राह रहे अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों में असुरक्षा की भावना पनपती है तो यह विफलता राज्य सरकार की व कानून व्यवस्था की है। धस्माना ने कहा कि इस मामले मे मुख्यमंत्री को आगे आ कर सभी वर्गों सभी धर्मों के नागरिकों को आश्वस्त करना चाहिए कि कानून सब के लिए बराबर है और कानून हाथ में लेने वाला किसी भी वर्ग या जाति धर्म का हो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

  • Dhami Dhasmana Meeting सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में अलग अलग समुदाय के लोग महापंचायत बुलाने की घोषणा कर रहे हैं जिससे पूरे राज्य में भय व संशय का वातावरण बन रहा है इसलिए वे स्वयं पहल कर इन महापंचायतों पर रोक लगाएं क्योंकि उत्तराखंड में इस तरह की पंचायतों की परंपरा नहीं है और इससे राज्य में लोगों में भय संशय का वातावरण बना हुआ है। धस्माना ने मुख्यमंत्री श्री धामी से राजधानी देहरादून में व्याप्त पेयजल संकट पर भी चर्चा की व उनसे तत्काल पेयजल संकट से निबटने के लिए एक एक्शन प्लान बनाने की मांग की।

  • Dhami Dhasmana Meeting धस्माना ने बताया कि मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि राज्य का सौहार्द बना रहे व सभी अधिकारियों को यह निर्देशित कर चुके है व बार बार करेंगे कि कानून सब के लिए बराबर है और जो कानून अपने हाथ में ले उससे बिना किसी भेद भाव के सख्ती से निबटा जाए। पलायन पर भी मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी निर्दोष को डरने व पलायन करने की जरूरत नहीं है ।पेयजल संकट पर भी मुख्यमंत्री ने कहा कि वे मुख्य सचिव को इस बाबत आवश्यक निर्देश देंगे।

अब आई ‘मोदी जी थाली , आप नहीं खा पाएंगे https://www.shininguttarakhandnews.com/modi-ji-thali-new-jersey/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.