Amazing Job Resign : कंपनी ने नौकरी छुड़वाने का गजब तरीका निकाला !

Shining Uttarakhand News

Amazing Job Resign चीन में एक बड़ा ही गजब का मामला सामने आया है. यहां एक विज्ञापन एजेंसी में काम करने वाले कुछ पूर्व कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने उन्हें नौकरी छोड़ने को मजबूर करने और मुआवजा देने से बचने के लिए ऑफिस को एक पहाड़ी इलाके में शिफ्ट कर दिया, जहां जाने के लिए 3 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था.

 

चलना पड़ता था 3 किलोमीटर पैदल Amazing Job Resign

Amazing Job Resign

कई बार ऐसा होता है कि कुछ कर्मचारियों से कंपनियां भी परेशान हो जाती हैं और उन्हें हटाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाने लगती हैं, लेकिन कर्मचारी भी ढीठ होते हैं, वो आसानी से कंपनी से निकलते नहीं हैं, पर चीन की एक कंपनी ने इसके लिए एक ऐसा नया तरीका ईजाद किया है, जो सभी कर्मचारियों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है. ऐसे में सारे कर्मचारी ही भड़क गए हैं. दरअसल, चीन की एक विज्ञापन एजेंसी पर उसके पूर्व कर्मचारियों ने ऑफिस को शहर से दूर एक पहाड़ी इलाके में स्थानांतरित करने का आरोप लगाया है, ताकि उन्हें नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा सके और उन्हें मुआवजा देने से बचा जा सके.


ऑडिटी सेंट्रल नामक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, ये कंपनी शांक्सी प्रांत के डाउनटाउन शीआन शहर में स्थित है. दावा किया जा रहा है कि कंपनी ने अपने कार्यालयों को एक ऐसे ग्रामीण पहाड़ी क्षेत्र में शिफ्ट कर दिया है, जहां जाने के बहुत ही सीमित विकल्प हैं. हालांकि ये आरोप सिर्फ एक ही पूर्व कर्मचारी ने लगाए हैं, लेकिन उसने दावा किया है कि उसके साथ और भी कई कर्मचारी हैं, जो नई कार्य स्थितियों के कारण कंपनी छोड़ दी है. चांग नाम के इस शख्स ने बताया कि कंपनी ने उन्हें सूचित किया था कि उन्हें ऑफिस आने के लिए अब क्विनलिंग के पर्वतीय इलाके का सफर करना होगा, जिसमें कम से कम दो घंटे लगेंगे.

चांग ने बताया कि जिनके पास ऑफिस आने के लिए व्यक्तिगत सुविधा नहीं है, उनके लिए बहुत ही सीमित विकल्प हैं, जिनमें से एक है कार. चांग ने दावा करते हुए कहा, ‘बिना पर्सनल गाड़ियों के मेरे सहकर्मियों को हर तीन घंटे में चलने वाली बस पर निर्भर रहना पड़ता था और फिर ऑफिस तक पहुंचने के लिए पहाड़ी रास्तों से होकर तीन किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था’. उन्होंने कहा कि नजदीकी रेलवे स्टेशन से टैक्सी की सवारी का खर्च लगभग 8 डॉलर यानी करीब 664 रुपये था और सबसे बड़ी बात कि कंपनी ने इस खर्च को देने से इनकार कर दिया

ऑफिस में नहीं थी शौचालय की सुविधा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चांग ने ये भी दावा किया कि नया ऑफिस न सिर्फ दूर था बल्कि उसमें बुनियादी सुविधाओं का भी अभाव था. जैसे कि महिला कर्मचारियों को सार्वजनिक शौचालय का उपयोग करने के लिए नजदीकी गांव में जाना पड़ता था. इसके अलावा ऑफिस के आसपास के इलाके में आवारा कुत्तों की संख्या भी ज्यादा भी, जिससे यहां आना-जाना खतरनाक हो गया था और खासकर अंधेरा होने के बाद, लेकिन कर्मचारियों की कई शिकायतों के बावजूद कंपनी ने मौजूदा परेशानियों को लेकर कुछ भी करने से इनकार कर दिया.

गर्लफ्रेंड की जगह लड़की बन गया बॉयफ्रेंड – एग्जाम में धरा गया https://www.shininguttarakhandnews.com/true-love-viral/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.